life insurance policy agent number lookup - Ranchi Jharkhand

insurance agent :  Pramod Kumar
Contact no : 7209831889
Whatsapp : 7050599189
Location :  Ranchi, Jharkhand

सही बीमा कवरेज का चयन करना आपके विकल्पों को समझने और सही नीति का चयन करने के बारे में नहीं है। यह सही बीमा एजेंट खोजने के बारे में भी हो सकता है। नेशनल एसोसिएशन ऑफ इंश्योरेंस कमिश्नर्स  आपको अपनी बीमा जरूरतों के लिए सही एजेंट खोजने में मदद करने के लिए इन युक्तियों की पेशकश करता है।

स्वतंत्र एजेंट, कैप्टिव एजेंट, बीमा ब्रोकर - क्या अंतर है?

जब आप अपनी खोज शुरू करते हैं, तो आप एक स्वतंत्र एजेंट या एक बंदी (या प्रत्यक्ष) एजेंट चुन सकते हैं। एक स्वतंत्र एजेंट कई अलग-अलग कंपनियों से नीतियां बेच सकता है। एक कैप्टिव एजेंट केवल एक कंपनी के लिए बीमा बेचता है। स्वतंत्र और बंदी एजेंट बीमा कंपनियों का प्रतिनिधित्व करते हैं और अपनी नीतियों की बिक्री के लिए बीमा कंपनी से कमीशन प्राप्त करते हैं।
अधिक जटिल बीमा लेनदेन के लिए, जैसे कि एक छोटे व्यवसाय के लिए कवरेज, आप एक दलाल चुन सकते हैं। एक बीमा दलाल सर्वोत्तम मूल्य के लिए सही कवरेज खोजने के लिए स्थानीय बीमा बाजार की खोज करके आपके व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करता है। क्योंकि ब्रोकर आपका प्रतिनिधित्व करते हैं, वे आम तौर पर अपनी सेवाओं के लिए शुल्क लेते हैं।

एक एजेंट का चयन

चाहे आप अपने पहले एजेंट की तलाश कर रहे हों या स्विच करने के बारे में सोच रहे हों, यह कई विकल्पों के लिए एक अच्छा विचार है। अपने विकल्पों का मूल्यांकन करते समय, इन बातों पर विचार करें:

लाइसेंसिंग - सुनिश्चित करें कि एजेंट और बीमा कंपनी आपके राज्य में लाइसेंस प्राप्त हैं। आप  के उपभोक्ता सूचना स्रोत  के माध्यम से या अपने राज्य बीमा विभाग को कॉल करके कंपनी लाइसेंसिंग जानकारी की जांच कर सकते हैं।
क्रेडेंशियल - कई एजेंटों और दलालों के पास उनके व्यवसाय कार्ड पर उनके नाम के पीछे पत्र होंगे। ये विभिन्न बीमा समूहों या संघों से अर्जित पदनाम या साख का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनसे पूछें कि इन पत्रों का क्या मतलब है और क्रेडेंशियल अर्जित करने के लिए उन्हें क्या हासिल करना था।
शिकायतें - जब आप जाँच कर रहे हैं कि क्या एजेंट और कंपनी को लाइसेंस प्राप्त है, तो यह देखने के लिए भी जाँच करें कि क्या उनके पास शिकायतें दर्ज हैं या नहीं। कंपनी के लिए, आप एनएआईसी के सीआईएस की जांच कर सकते हैं, अपने राज्य बीमा विभाग को कॉल कर सकते हैं या बेहतर व्यापार ब्यूरो से संपर्क कर सकते हैं।
कंपनी की वित्तीय ताकत - जब किसी कंपनी का मूल्यांकन करते हैं, तो आप उसकी कंपनी की वित्तीय रेटिंग भी जांचना चाहते हैं।
क्या उम्मीद

जब आप एजेंट के कार्यालय में कवरेज खरीदने के लिए जाते हैं तो आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए?

विकल्प: यदि आप एक स्वतंत्र एजेंट का उपयोग कर रहे हैं, तो आपके पास कंपनियों और कवरेज के विकल्प होंगे। अपनी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपनी स्थिति के अनुकूल उचित कवरेज प्राप्त कर रहे हैं।

ईमानदार बिक्री: आपको एक एजेंट, एक बीमा कंपनी या एक बोली चुनने के लिए दबाव महसूस नहीं करना चाहिए। यदि कोई प्रस्ताव सत्य प्रतीत होता है, तो यह संभव है।

उत्तर: यदि आपको किसी ऐसे उद्धरण या कवरेज के बारे में कोई प्रश्न है जिसकी आपको आवश्यकता है, तो अपने एजेंट से पूछें और तब तक पूछते रहें जब तक आप संतुष्ट न हों।

ध्यान रखें, सभी बीमा कंपनियां एजेंटों का उपयोग नहीं करती हैं। आप ऑनलाइन कवरेज खरीदकर कई कंपनियों के साथ सीधे व्यापार कर सकते हैं। ये नीतियां कम खर्चीली हो सकती हैं क्योंकि कंपनी को एजेंट के कमीशन का भुगतान नहीं करना पड़ता है। भले ही आप पॉलिसी कैसे खरीदें, सुनिश्चित करें कि कंपनी आपके राज्य में लाइसेंस प्राप्त है, आर्थिक रूप से स्थिर है और यह देखने के लिए जांचें कि क्या उन्हें शिकायत है।

Listed In
Two Wheeler Insurance AgentsCar Insurance Agents
Insurance AgentsShare Brokers
Health Insurance AgentsMutual Fund Agents
Life Insurance AgentsInsurance Agents-Star Health
Vehicle Insurance AgentsMutual Fund Agents-Reliance Capital
Mutual Fund Agents-SBIMutual Fund Agents-PNB
Mutual Fund Agents-Birla SunlifeStock Brokers-BSE
Insurance Agents-LICMutual Fund Agents-ICICI Prudential
Share ConsultantsNSE Share Brokers
Stock Brokers-NSEMutual Fund Agents-HDFC

Comments

  1. """You brought really good points there.
    I just checked for more information on
    problem and found that most people agree with your opinion on this Website.""
    nck-dongle-crack
    miracle-falcon-box-crack
    iboysoft-data-recovery-license-keyd"

    ReplyDelete
  2. It is a very nice blog and very helpful, Thanks for sharing. Life Insurance Policy

    ReplyDelete
  3. Thank You for sharing such a wonderful blog with us. It is very useful to me. To get more information about savings plan, visit our website.
    Best Health Insurance Plan

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Policy by HDFCegro through coverfox

Part time jobs in karnataka

vashikaran specialist